रोचक खबर

वेस्टइंडीज टीम में नारायण की वापसी

बारबाडोस। धुरंधर ऑफ स्पिनर सुनील नारायण की वेस्टइंडीज एकदिवसीय और ट्वंटी-20 टीम में वापसी  हो गई है और वे आगामी अक्टूबर में श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम में शामिल किए गए हैं।
चैंपियंस लीग ट्वंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण नारायण गत वर्ष अगस्त  से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चल रहे थे। हाल ही में उनके एक्शन को ‘सही’ साबित किया गया था।
27 वर्षीय नारायण इस वर्ष विश्व कप में भी नहीं खेले थे जिसके बाद उन्होंने अपने एक्शन को लेकर  काफी मेहनत की। हालांकि आईपीएल-2015 के दौरान उनके एक्शन को लेकर उन पर एक बार फिर  सवाल खड़े हो गए थे और उन्हें आखिरी चेतावनी दी गई थी।
ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड एक बार फिर एकदिवसीय टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुए,  लेकिन दोनों ऑलराउंडरों को ट्वंटी-20 टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका में वेस्टइंडीज के  पिछले ट्वंटी-20 मुकाबलों में खेलने वाले ड्वेन स्मिथ और लेंडल सिमंस को भी ट्वंटी-20 टीम से बाहर  रखा गया है।
वेस्टइंडीज चयनकर्ताओं ने पीठ की चोट से जूझ रहे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को टीम से बाहर रखा  है। उनके अलावा डैरेन सैमी, लेंडल सिमंस, सुलेमान बेन, शेल्डन कोट्रेल, निकिता मिलर, केमर रोच और  ड्वेन स्मिथ को भी श्रीलंका के खिलाफ होने वाली क्रिकेट सीरीज की एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं  किया है।
विश्व कप टीम में शामिल नहीं किए गए तेज गेंदबाज रवि रामपॉल को टीम में शामिल किया गया है।  ट्वंटी-20 टीम में 4 नए चेहरे सैमुअल बद्री, जेरोम टेलर, जॉनाथन कार्टर और जॉनसन चार्ल्स हैं।
अपनी टीम की चयन प्रक्रिया की कड़ी आलोचना करने के बाद निलंबित किए गए टीम के मुख्य कोच  फिल सिमंस की जगह एल्डिन बापटिस्टे श्रीलंका में टीम के कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। दोनों टीमों  के बीच पहला वनडे 1 नवंबर को खेला जाएगा।

Related posts

बजरंगी भाईजान देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता : आमिर खान

admin

होंडा की सीबीआर650एफ सुपर बाइक

admin

उर्दू उपन्यासकार अब्दुल्ला हुसैन का निधन

admin

Leave a Comment