रोचक खबर

शॉपिंग करती दिखीं आईएस में शामिल होने गईं छात्राएं

आईएस में शामिल होने गईं छात्राएं

लंदन। कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने के लिए ब्रिटेन स्थित  अपने घरों से भागीं तीन स्कूली छात्राओं में से दो को सीरिया में शॉपिंग करते देखा गया है। डेली  टेलीग्राफ की विशेष रिपोर्ट के मुताबिक एक वीडियो फुटेज में दो ब्रिटिश छात्राओं को सीरिया के रक्का  शहर में एक सशस्त्र महिला के साथ खाने-पीने की चीजें खरीदते देखा जा सकता है।  
पूर्वी लंदन के बेथनल ग्रीन एकेडमी की तीन छात्राएं 16 साल की कादिजा सुल्तान, 15 साल की  शमीमा बेगम और 15 साल की अमीर अबासे गत फरवरी में अपने घर से आईएस में शामिल होने  के लिए भाग गई थीं।यह वीडियो आई ऑन द होमलैंड के कार्यकर्ताओं द्वारा गुप्त तरीके से बनाया गया है। वीडियो में  दोनों छात्राओं को नकाब डाले और बुरका पहने देखा जा सकता है। फुटेज में एक लड़की ने जो जूते  पहने हैं वैसे ही जूते अमीर ने पहने हुए थे जब उसकी तस्वीर तुर्की के एक बस स्टैंड से मिली  सीसीटीवी फुटेज में देखी गई थी।

डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार इन लडकियों को सीरिया पहुंचने पर पहले कुछ महीनों तक निगरानी में रखा गया और उनके साथ ‘उम लैथ’ (शेर की मां) के नाम से जाने जानी महिला रखी गई। आईएस ने पहले उन पर भरोसा नहीं किया और उन्हें एक अपार्टमेंट में बंद करके रखा। उन्हें उम लैथ के साथ ही बाहर जाने की इजाजत दी गई।

Related posts

ग्रीस में बेलआउट वोट पर जनता की हां या ना आज

admin

ईद, सलमान खान और बजरंगी भाईजान

admin

पाक जाएंगे पीएम मोदी, कबूला शरीफ का न्योता

admin

Leave a Comment