रोचक खबर

ईद, सलमान खान और बजरंगी भाईजान

सलमान खान और ईद पिछले कुछ सालों में एकदूसरे के पर्यायवाची बन गए हैं। सलमान की पिछली कुछ फिल्में ईद के आसपास ही रिलीज की गई हैं। 
सलमान की जबरदस्त फिल्मों के साथ पिछली कुछ ईदों पर मजा कई गुना बढ़ गया है। ईद सलमान का समय माने जाने लगा है और लोग उनकी  फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में बड़ी संख्या में पहुंच जाते हैं। इस तरह सलमान की फिल्में और ईद का एक सिलसिला बन गया है। ईद के आसपास रिलीज की गई फिल्मों में बॉडीगार्ड, दबंग, एक था टाइगर, वांटेड और किक शामिल हैं। एक बार फिर इस सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सलमान की लंबे समय से प्रतिक्षारत बजरंगी भाईजान ईद पर रिलीज हो रही है।
aajtak.com
हालांकि फिल्म ईद से ठीक पहले, 17 जुलाई को रिलीज की जाएगी। इस बारे में सलमान कहते हैं,”त्योहार के मौके पर परिवार  एक साथ फिल्में देखने के लिए समय निकाल पाते हैं। मेरी बहुत सी फिल्में ईद पर रिलीज की गई हैं और मैं बहुत खुश हूं कि बजरंगी भाईजान  भी ईद के टाइम पर इस साल रिलीज हो रही है।”
“हर गुजरते साल के साथ ईद और सलमान एक दूसरे के पर्यायवाची बन गए हैं। पारंपरिक तौर पर बॉलीवुड में दिवाली, 15 अगस्त, 26 जनवरी और क्रिसमस को फिल्म रिलीज करने का सही समय माना जाता है परंतु सलमान ने अपनी फिल्म वांटेड के साथ ईद को इस लिस्ट में  शामिल कर दिया। 2009 के बाद से हर साल सलमान की फिल्में ईद के आसपास रिलीज होती हैं और नए रिकॉर्ड कायम करती हैं। इस साल भी सलमान की बजरंगी भाईजान रिलीज की जा रही है। सलमान इस फिल्म के निर्माता भी हैं। हम आशा कर रहे हैं कि सफलता के पुराने रिकार्ड  टूट जाए और फिल्म नई ऊंचाइयों को छुए।” फिल्म के सह निर्माता और सलमान खान फिल्म्स के सीओओ अमर बटाला कहते हैं।
बजरंगी भाईजान के निर्देशक कबीर खान कहते हैं,”तीन साल पहले, मैंने देखा है कि सलमान की फिल्मों के लिए ईद पर कैसा माहौल बनता  है। फिल्म एक था टाइगर की रिलीज के टाइम भी लोग जबरदस्त उत्साह से भरे हुए थे। पिछले कुछ सालों में सलमान की फिल्में ईद मनाने का अभिन्न तरीका बनकर उभरी हैं। इस साल भी बजरंगी भाईजान लोगों का दिल जीतने के लिए तैयार है। मैं अभी से महसूस कर सकता हूं कि लोग  फिल्म के लिए बैचेन हैं और ईद पर फिल्म रिलीज का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।”
सलमान की ईद के आसपास रिलीज फिल्में और उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
फिल्म – वांटेड 
रिलीज डेट – 18 सितंबर 2009
कलेक्शन – 136 करोड़
फिल्म – दबंग
रिलीज डेट – 10  सितंबर 2010
कलेक्शन – 145 करोड़
फिल्म – बॉडीगार्ड 
रिलीज डेट – 31 अगस्त 2011
कलेक्शन – 142 करोड़
फिल्म – एक था टाइगर 
रिलीज डेट – 15 अगस्त 2012
कलेक्शन – 198 करोड़
फिल्म – किक 
रिलीज डेट – 25 जुलाई 2014
कलेक्शन – 233 करोड़

Related posts

शॉपिंग करती दिखीं आईएस में शामिल होने गईं छात्राएं

admin

ऋतिक-सुजैन हुए एक

admin

‘ सुल्तान’ का पहला पोस्टर जारी देखिए..

admin

Leave a Comment